दिल्ली: बहुचर्चित ‘दयालपुर लूटकांड’ का खुलासा

नई दिल्ली। सबला उत्कर्ष ब्युरो संदीप तिवारी :- दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट, नंदनगरी की टीम ने तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर, एक ऐसे खतरनाक लुटेरा गिरोह का खुलासा किया है, जो राजधानी में गृह डकैती में लिप्त थे। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है। यह सफलता मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच(स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट, नंदनगरी) के ACP उदयबीर सिंह बिधूड़ी के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर विदेश सिंघल तथा विनोद अहलावत के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष टीम को। इस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर दीपक पांडे व अशोक मालिक शामिल थे। दिल्ली के वजीराबाद रोड के निकट स्थित चांद बाग इलाके से गिरफ्तार तीनो शातिर बदमाशों की पहचान 30 वर्षीय चांद(निवासी नेहरू विहार, दिल्ली), 31 वर्षीय जावेद(निवासी लोनी, गाजियाबाद, यूपी) और 19 वर्षीय सलीम(निवासी लोनी, गाजियाबाद) के रूप में हुई है।
बता दें, राजधानी में सक्रिय यह गिरोह तमंचे की नोक पर पीड़ित परिवार को उसी के घर मे बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम देता था। इनसे ‘दयालपुर लूटकांड’ का भी खुलासा हो गया है।

इस गिरोह ने 26 जुलाई को दयालपुर निवासी व पेशे से दिल्ली यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट एग्जामनर सुनील शर्मा व उनकी बुजुर्ग माँ को तमंचे की नोक पर घर मे बंधक बनाकर 14 लाख रुपये नकद, 35-40 तोला सोने के जेवरात व करीब 500 ग्राम चांदी के जेवरात लूट लिए थे। इस मामले में उपर्युक्त तीनो आरोपियों के अलावा कुल चार आरोपी अबतक गिरफ्तार हो चुके हैं। जबकि मामले में फरार अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का प्रयास जारी है। पुलिस सूत्र के अनुसार, गिरफ्तार तीनो आरोपियों से लूट के तीन लाख 77 हजार रुपयों के अलावा लूट के पैसों से खरीदा गया मोबाइल फोन
और चांदी के सिक्के की बरामदगी हो गई है |

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *